'बाहुबली 2' की 10 बातें, जो आप नोटिस नहीं करेंगे

‘बाहुबली 2’ जब से रिलीज़ हुई है, तब से हर ओर बाहुबली एक्सपर्ट उग आए हैं. खासकर ट्विटर पर. लोग धकापेल अपने ऑब्ज़र्व

‘बाहुबली 2’ जब से रिलीज़ हुई है, तब से हर ओर बाहुबली एक्सपर्ट उग आए हैं. खासकर ट्विटर पर. लोग धकापेल अपने ऑब्ज़र्वेशन दे रहे हैं. बिना स्पॉइलर अलर्ट वाले लिंक खोलकर कई लोगों का फिल्म देखने का आनंद कम भी हो गया है. लेकिन फिर भी, कुछ-कुछ ऐसा है, जो ‘बाहुबली 2’ देखने के बावजूद आप उसमें पकड़ पाए होंगे. उनकी लिस्ट हमने बना ली है.

सादरः

#1. कटप्पा नॉन-वेजीटेरियन है. उसने खुद बताया. चकोर पक्षी के संदर्भ में कटप्पा ने बोला है, लेकिन बढ़िया मीट का उसे आइडिया नहीं है. कौन चकोर खाता है यार?

#2. फिल्म के पहले पार्ट की लीड हीरोइन अवंतिका यानी तमन्ना भाटिया भी हैं, लेकिन एक भी डायलॉग नहीं मिला है बेचारी को इस बार.

#3. कटप्पा की कोई रिस्पेक्ट नहीं करता. सब उससे मजाक ही करते हैं. कोई उससे डरता भी नहीं. सिर्फ अनजान डाकू डरते हैं, क्योंकि कटप्पा से उनकी बात नहीं हुई रहती है. होती तो नहीं डरते.

#4. फिल्म में कलर कॉम्बिनेशन गज़ब है. भल्लालदेव की सेना गेरुए और नारंगी कपड़े पहनती है, जबकि बाहुबली हरा पहन के लड़ने आया है. बाकी आप समझदार हैं.

#5. देवसेना ने ‘पिंक’ फिल्म देखी हुई है. एकदम वही डायलॉग्स मार रही है.

#6. कटप्पा किसी की इज्जत नहीं करता, खुद की भी नहीं. प्रभु-प्रभु करता है. जब मौका मिलता है, किसी को भी चहेट लेता है.

#7. बाहुबली राजा तो बढ़िया है, लेकिन पानी से उसे प्यार नहीं. बहुत बर्बाद करता है.

#8. फिज़िक्स के सारे नियमों को धता बताकर फिल्म में बाहुबली उड़ता रहता है, लेकिन एक सीन में फिजिक्स के Resonance के नियम का गज़ब इस्तेमाल हुआ है. जब सैनिक और लोग एक साथ बाहुबली के सम्मान में ड्रम बजाते हैं और भाला पटकते हैं. तब महल दरकने लगता है.

#9. फिल्म में बहुत सारे जानवर दिखाये गए हैं. बैल तो खूब हैं, लेकिन गाय नहीं हैं. एक सीन में तो बैलों के सींग में मशाल बांध दी थी. लेकिन बैलों की मम्मी को तंग नहीं किया गया. समझदार हैं. यू नो वॉट आई मीन.

#10. पूरी फिल्म में कटप्पा एक ही कपड़ा पहनता है. आखिरी सीन छोड़कर. उसमें नीला पहनकर आता है.