'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' का ट्रेलर

पहली बार किसी फिल्म में आमिर खान और अमिताभ बच्चन साथ काम करने जा रहे हैं.

पहली बार किसी फिल्म में आमिर खान और अमिताभ बच्चन साथ काम करने जा रहे हैं. पुराने जमाने में ठगी और लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देने वालों की कहानी है. ये दोनों एक्टर लोग लीड रोल करेंगे. कहानी फिलिप मेडोज़ टेलर के नॉवेल ‘कनफेशंस ऑफ अ ठग’ पर आधारित मानी जा रही है. ये नॉवेल 1839 में प्रकाशित हुआ था. एंटरटेनमेंट पसंद दर्शकों के लिए इससे एक्साइटिंग कुछ नहीं हो सकता.

आमिर वैसे भी अपने मिजाज की सार्थक फिल्मों में ही रुचि दिखाते हैं और हर एक ऐसी फिल्म के बाद रिलेक्स होने और पैसे बनाने के लिए वो बाहर के बैनर की कोई कमर्शियल फिल्म करते हैं. उसी कड़ी में ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ है. इसे भी यशराज फिल्म्स प्रोड्यूस कर रही है जैसे आमिर ने इनकी ‘धूम-3’ में काम किया था. उसी के डायरेक्टर ये फिल्म भी बनाएंगे.

तो ताज़ा-ताज़ा इस फिल्म के ट्रेलर लिंक पर नजर गई. क्लिक किया. देखा. बुरा नहीं लगा.

इस ट्रेलर को करीब तीन बार देखने और इसके यूट्यूब चैनल की पड़ताल करने के बाद पुष्ट तौर पर लगा कि ये फिल्म का ऑफिशियल ट्रेलर नहीं है. बल्कि फैन मेड है. हर बड़ी और उत्साह जगाने वाली फिल्म की घोषणा होने के बाद ऐसे ट्रेलर बनने लगते हैं. बनाने वाले अपने फिल्मी पैशन की वजह से ऐसा करते हैं या फिर अपने यूट्यूब चैनल पर हिट्स पाने के लिए. जिस यूट्यूब चैनल पर इसे अपलोड किया गया है उसका लोगो हॉलीवुड के बड़े स्टूडियो यूनिवर्सल जैसा रखा गया है जिससे आभास हो कि बड़ी कंपनी है. चैनल का नाम भी चतुराई से यूनिवर्सल मूवीज़ रखा गया है.

ट्रेलर में आमिर और अमिताभ के लुक्स होशियारी से बनाए गए हैं. असली जैसे लगते हैं. हो सकता है फिल्म में ऐसे ही लुक्स हों. हीरोइन के रूप में कोई नया चेहरा दिखता है, जबकि अब तक श्रद्धा कपूर के नाम की अटकलें चल रही थीं. इसमें वीडियो में विजुअल्स कुछ हॉलीवुड फिल्मों और अन्य फिल्मों से लेकर बनाए गए हैं. कुल मिलाकर एक फैन मेड ट्रेलर के हिसाब से बुरा नहीं है. तब तक इंतजार रहेगा शूटिंग शुरू होने का और फिल्म के कलाकारों के फर्स्ट लुक सामने आने का.