ICC ICC Cricket World Cup 2019 - Team India's 'Gabbar' can return on this day in team


शिखर धवन के अंगूठे में चोट आई थी। जिसके बाद उन्हें टीम इंडिया के फिजियों और मेडिकल टीम ने 3 सप्ताह तक क्रिकेट ग्

.

टीम इंडिया के मुख्य खिलाड़ी शिखर धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए इस मैच में चोट लग गई थी। शिखर धवन के अंगूठे में चोट आई थी। जिसके बाद उन्हें टीम इंडिया के फिजियों और मेडिकल टीम ने 3 सप्ताह तक क्रिकेट ग्राउंड से दूर रहने की सलाह दी है। जिसके बाद टीम इंडिया की परेशानी बढ़ गई है क्योंकि शिखर धवन इस ICC Cricket World Cup 2019 में शानदार बल्लेबाजी कर रहें है। इतना ही नहीं उन्होंने अपने आखिरी मैच में पूर्व विश्वविजेता टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार शतकीय पारी खेली थी। जिसके चलते टीम इंडिया उस मैच में एक अच्छा स्कोर खड़ा कर पाने में सफल रही थी। टीम इंडिया ने  पहले बल्लेबाजी करते हुए 352 रनों का स्कोर बनाया था। जिसके जवाब में आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के इस मैच मे ऑस्ट्रेलिया टीम मात्र 316 रन ही बना पाई थी। इस मैच में टीम ऑस्ट्रेलिया को 36 रनों से हार का समाना करना पड़ा था।

शिखर धवन की चोट के बाद पूरी टीम मैनेजमेंट की नजर इस बात पर है की शिखर धवन कितनी जल्दी अपनी इस चोट से रिकवर कर पाते है। फिलाहल शिखर धवन टीम से बाहर है तो देखना यह होगा की शिखर के स्थान पर टीम इंडिया के लिए ओपन करने कौन आता है।

टीम इंडिया के फील्डिंग कोच ने शिखर की चोट को लेकर क्या कहा

Latest Sports News के अनुसार, शिखर धवन की चोट पर टीम इंडिया के फील्डिंग कोच श्रीधर का कहना है की पहले हमें शिखर धवन को हल्के गेंदों के आगे परखना होगा। इसके बाद हमें जानने में आसानी होगी की शिखर अपनी उंगली की चोट से कितना रिकवर कर पाए है। इसके बाद ही हमें धीरे-धीरे आगे की ओर बढ़ना होगा।

टीम इंडिया के फील्डिंग कोच के बयान इस  यह बात तो साफ़ पता चलती है की शिखर धवन टीम इंडिया के कितने महत्वपूर्ण खिलाड़ी है। इतना ही नहीं शिखर धवन का इतने दिनों तक टीम से दूर रहना इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के अंदर टीम की मुश्किलों को बढ़ा सकता है। अभी टीम को इस ICC Cricket World Cup 2019 में कई महत्वपूर्ण मैच खेलने है। जिसमें टीम इंडिया को शिखर धवन की अधिक कमी महसूस हो सकती है।

शिखर की चोट पर विराट ने यह कहा

श्रीधर के अलावा, टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी और कप्तान ने शिखर धवन की चोट कर कहा है की धवन की इस चोट पर सम्पूर्ण रूप से नजर रखी जा रही है। वैसे कुछ दिनों तक शिखर धवन के अंगूठे पर प्लास्टर बंधा रहेगा। प्लास्टर के हटने के बाद ही शिखर धवन के चोट की स्थिति को देखा जाएगा। टीम के सभी खिलाड़ी उम्मीद कर रहे है की शिखर जल्द से जल्द चोट से रिकवर होकर टीम इंडिया में शामिल हो जाए।

जल्द ही हो सकती है शिखर की टीम मे वापसी

बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने शिखर धवन की इस चोट पर कहा है की टीम इंडिया ने अभी तक शिखर धवन के विकल्प का एलान इसलिए नहीं किया है। क्योंकि शिखर धवन जल्द से जल्द टीम में वापसी कर सकते है। साथ ही यह भी कहा जा रहा है की शिखर धवन सेमीफाइनल मैच तक पूरी तरह फिट हो जाएंगे। तथा आने वाले मैचों में टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नजर आएंगे।

टीम का आखिरी मैच बारिश के चलते रहा था रद्द

13 जून यानी वीरवार को टीम इंडिया का इस ICC Cricket World Cup 2019 का तीसरा मुकाबला न्यजीलैंड की टीम से खेला जाना था। परन्तु बारिश के कारण यह मैच रद्द कर दिया गया था। जिसके बाद दोनों ही टीमों को 1-1 अंक दे दिया गया है। एक अंक के मिलने के बाद टीम इंडिया इस आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 की अंक तालिका में नंबर-3 पर आ गई है। तथा टीम न्यूजीलैंड अभी भी नंबर-1 के स्थान पर बनी हुई है। टीम इंडिया को अपना अगला मुकाबला रविवार 16 जून को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है।